You are here
BIOGRAPHY 

PM MODI ने करोड़ों लोगों को दिया 2-2 लाख का तोहफा, आप भी इस तरह कर सकते हैं आवेदन

पीएम मोदी ने आगरा में ‘प्रधानमंत्री आवास योजना’ की शुरुआत की । इस योजना से दुर्बल आय वर्ग को सस्‍ते में मकान उपलब्‍ध कराए जाएंगे । इसके योजना के तहत मोदी सरकार 2022 तक गरीबी रेखा के नीचे जीवनयापन करने वालों को आवास मुहैया कराएगी।
इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक रैली को संबोधि‍त करते हुए कहा कि केंद्र सरकार का पहला काम है कि शहरी क्षेत्र हो या ग्रामीण क्षेत्र सबके पास अपना घर हो । इसके लिए केंद्र सरकार कई योजनाएं लेकर आ रही है।
नोटबंदी पर बोलते हुए पीएम ने कहा, ”देश का कालेधन से मुक्‍त कराने के लिए मैंने जो बीड़ा उठाया है, उसको सबसे ज्‍यादा आशीर्वाद गरीबों ने दिया है। मैं हैरान हूं मेरे देशवासी तकलीफ झेलने के बाद भी इस काम की सफलता के लिए सिर उठा रहे हैं। आपका यह बलिदान बेकार नहीं जाएगा। देश सोने की तरह तप करके बाहर निकलेगा।”
narendra_modi_indian_prime_minister_during_inspiring_speech_hd_images
पीएम ने कहा, ”जिनकी पहुंच ज्‍यादा है, आज उन सबको एक-एक पाई का हिसाब देना पड़ रहा है। अभी तो 20 तारीख हुई है, 5 लाख करोड़ से ज्‍यादा रकम लोगों ने आकर बैंकों में जमा की है।” नोटबंदी का फैसला लागू होने के बाद से विपक्षी पार्टियां लगातार सरकार के फैसले का विरोध कर रही है और पीएम मोदी से फैसला वापस लेने की मांग कर रही हैं।
 
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जनधन योजना के तहत गरीबों का खाता खुलवाया। प्रधानमंत्री उज्जवला योजना का लाभ गरीबों को मिल रहा है। इससे गरीबों को चूल्हा जलाने से मुक्ति मिलेगी और उन्हें गैस का कनेक्शन मिलेगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में 18 हजार गांव 18वीं शताब्दी में जीते थे। बिजली का काम पूरा करने की ठानी थी। 95 प्रतिशत काम पूरा कर लिया है। गरीबों की प्राथमिकता को लेकर आगे बढ़ रहे हैं।
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन साल बाद आगरा आए। इससे पहल वह नवंबर 2013 में विजय शंखनाद रैली को संबोधित करने आए थे। विजय शंखनाद रैली भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसी कोठी मीना बाजार मैदान से संबोधित की थी।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाषणों की शुरुआत करतेे हुए कानपुर रेल हादसे पर दुख जताया। पीएम मोदी ने कहा कि राहत बचाव कार्य जारी है। राहत बचाव के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे। साथ ही पीएम ने कहा कि रेल हादसे की जांच की जाएगी। घायलों और मृतकों के परिजनों का आर्थिक मदद दी जाएगी।
पीएम  मोदी ने परिवर्तन रैली के मंच से प्रधानमंत्री आवास योजना का शुभारंभ किया । पीएम मोदी ने कहा कि इस योजना के तहत करोड़ों मकान बनेंगे और मकान ऐसे नहीं बनेंगे कि डब्बा लगें बल्कि अच्छे मकान बनाए जाएंगे। घर बनाने के लिए नौजवानों को ट्रेनिंग दी जाएगी। आवास योजना से नौजवानों को रोजगार भी मिलेगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि मेरा सपना है 2022 तक हर गरीब का अपना घर हो।

Related posts

15 thoughts on “PM MODI ने करोड़ों लोगों को दिया 2-2 लाख का तोहफा, आप भी इस तरह कर सकते हैं आवेदन

  1. Jitender Deshwal

    PM MODI JI
    Mai 1 grib Aadmi hu
    Please meri bhi Help kar do ji

  2. jagadish sharma

    Jai hind jai modi g

  3. NILESH KUMAR PAL

    please accept my ………..

  4. Dharam pal Thakur

    Welcome

  5. Anand kumar

    Very nce modi ji

  6. Amit kumar Ghosh

    It’s one of the best news for me after a decade.because i wish i also get a house as per PM s announcement.Now let me know d procedure.

  7. Ved p singh

    Very good har insaan ko ghar hona chahiye.

  8. MUKAM POST SIDHRI KHRWADA DUNGARPUR { R J }

Leave a Comment